यूएस ओपन: पाओलिनी 2024 में हर स्लैम में चौथे दौर में पहुंचने वाली गॉफ के साथ एकमात्र महिला बनीं


जैस्मीन पाओलिनी 2024 में प्रत्येक ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में कम से कम चौथे दौर तक पहुंचने वाली कोको गॉफ के साथ एकमात्र महिला बन गईं, उन्होंने शनिवार को नंबर 30 सीड यूलिया पुतिनत्सेवा पर 6-3, 6-4 की जीत के साथ पहली बार यूएस ओपन में इतनी दूर तक पहुंच बनाई।

इटली की 28 वर्षीय पांचवीं वरीयता प्राप्त पाओलिनी इस सत्र में 16 बार मेजर टूर्नामेंट में भाग लेने के बाद कभी दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाई थीं। लेकिन जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन में वह चौथे दौर तक पहुंचीं, जून में फ्रेंच ओपन और जुलाई में विंबलडन दोनों में उपविजेता रहीं।

अब वह एक बार फिर दूसरे सप्ताह में है। पाओलिनी ने लुइस आर्मस्ट्रांग स्टेडियम में पुतिनत्सेवा के खिलाफ फोरहैंड साइड से 22 में से 13 विजयी शॉट लगाए और फ्लशिंग मीडोज में क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए सोमवार को 2023 फ्रेंच ओपन फाइनलिस्ट कैरोलिना मुचोवा से भिड़ेंगी।

शनिवार को पुरुषों के पहले मैच में, टॉमस माचैक ने डेविड गॉफिन के खिलाफ 6-3, 6-1, 6-2 से जीत हासिल की और पहली बार किसी प्रमुख टूर्नामेंट के चौथे दौर में प्रवेश किया।

न्यूयॉर्क में पिछले चैंपियन गॉफ ने शुक्रवार को 27वीं वरीयता प्राप्त स्वितोलिना को 3-6, 6-3, 6-3 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया। इससे पहले ऑस्ट्रेलियन ओपन और फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल और विंबलडन के चौथे दौर में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था।

यह भी पढ़ें | पेगुला ने बुज़ास मानेरो को आसानी से हराया और चौथे दौर में पहुंचे

मुचोवा अपनी दाहिनी कलाई की सर्जरी के बाद पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के चौथे दौर में पहुंची हैं, उन्होंने अनास्तासिया पोटापोवा को 6-4, 6-2 से हराया।

मुचोवा ने फ्लशिंग मीडोज में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया, लेकिन गॉफ से हार गए। लेकिन मुचोवा ने पिछले सीजन में फिर से नहीं खेला और अक्टूबर में कलाई का ऑपरेशन कराया, जिसके बाद वह इस जून में दौरे पर लौटे।

मुचोवा ने कहा, “मैं हर दिन कुछ मेहनत करने की कोशिश कर रही हूं और जहां थी वहां वापस आऊं – शायद उससे भी बेहतर।”

उन्होंने गुरुवार को चार बार की स्लैम चैंपियन और पूर्व नंबर 1 नाओमी ओसाका को हराया और इस सप्ताह अपने सभी तीन मैच सीधे सेटों में जीते हैं।

“कुछ ऊर्जा बचाना हमेशा अच्छा होता है। … अब तक इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता,” मुचोवा ने कहा, जो नंबर 8 पर पहुंच गई हैं और वर्तमान में नंबर 52 पर हैं। “पिछला साल अद्भुत था। मैं इसे जारी रखने की कोशिश कर रही हूं।”

ग्रैंडस्टैंड पर 38वीं रैंकिंग वाली पोटापोवा के खिलाफ मुचोवा ने वही विविधतापूर्ण खेल दिखाया जो ओसाका के खिलाफ काफी कारगर रहा था।

आठ ऐस थे। 24 विनर थे और सिर्फ़ 11 अनफोर्स्ड एरर। उसने अपने सामने आए दोनों ब्रेक पॉइंट बचाए।

Leave a Comment