पेरिस पैरालिंपिक 2024: कृष्णा नागर थाईलैंड के नत्थापोंग मीचाई के खिलाफ खेल के बीच में ही रिटायर हो गए, खिताब बचाने में नाकाम रहे


भारत के कृष्णा नागर शनिवार को पेरिस पैरालिंपिक 2024 में अपने अंतिम ग्रुप चरण मैच के दौरान थाईलैंड के नत्थापोंग मीचाई के खिलाफ खेल के बीच में ही रिटायर हो गए और पुरुष एकल एसएच6 पैरालिंपिक खिताब का बचाव करने में असफल रहे।

नागर, जो तीसरे स्थान पर थे, थाई पैरा शटलर के खिलाफ 20-22, 3-11 से पीछे चल रहे थे, जब उन्होंने मैच से रिटायर होने का फैसला किया। 25 वर्षीय भारतीय इससे पहले अपना पहला ग्रुप स्टेज मैच यूएसए के माइल्स क्रेजवेस्की से 16-21, 18-21 से हार गए थे।

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए नागर को मीचाई के खिलाफ अपने अंतिम ग्रुप स्टेज मैच में सीधे गेम में जीत हासिल करनी थी। हालांकि, क्रेजवेस्की के खिलाफ हार और मीचाई के खिलाफ चुनौतीपूर्ण स्थिति के कारण, उनके आगे बढ़ने की संभावना कम हो गई थी। खेल से रिटायर होने से प्रतियोगिता के अगले दौर में पहुंचने की उनकी उम्मीदें खत्म हो गईं।

2021 में नागर ने पैरालिंपिक में बैडमिंटन में भारत के दूसरे स्वर्ण पदक विजेता बनकर इतिहास रच दिया था। उन्होंने टोक्यो खेलों में यह उपलब्धि हासिल की, जहां उन्होंने हांगकांग के चू मान काई को 21-17, 16-21, 21-17 के स्कोर से हराया।

Leave a Comment