दूसरा टेस्ट: जो रूट ने लगाया रिकॉर्ड शतक, इंग्लैंड श्रीलंका पर सीरीज जीतने के करीब | क्रिकेट समाचार



नई दिल्ली: इंग्लैंड ने विश्व कप में अपना दबदबा मजबूती से स्थापित कर लिया है। दूसरा टेस्ट मैच के तीसरे दिन लॉर्ड्स में श्रीलंका के खिलाफ़ 483 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने खुद को एक नाजुक स्थिति में पाया, दिन का खेल समाप्त होने तक उसका स्कोर 53-2 था।
जो रूटका उल्लेखनीय प्रदर्शन दिन का मुख्य आकर्षण रहा क्योंकि उन्होंने इंग्लैंड के लिए अपना 34वां टेस्ट शतक बनाया और एलिस्टेयर कुक के 33 टेस्ट शतकों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।
रूट ने दूसरी पारी में 103 रन की पारी खेली और पहली पारी में 143 रन बनाए, जिससे उनकी असाधारण बल्लेबाजी का प्रदर्शन हुआ और उन्होंने इंग्लैंड के सबसे महान शतकवीर के रूप में अपनी जगह पक्की कर ली। टेस्ट क्रिकेट.
चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और उसने 100 रन पर तीन विकेट गंवा दिए। Nishan Madushka और पथुम निसांका अपनी दूसरी पारी के शुरू में ही।
दिमुथ करुणारत्ने (23) और Prabath Jayasuriya (3) खराब रोशनी के कारण खेल रोक दिए जाने के कारण उन्हें चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों से निपटना पड़ा।
मेहमान टीम को श्रृंखला बचाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी होगी, क्योंकि अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे सफल रन का पीछा 418 रन के रूप में किया गया था, जो वेस्टइंडीज ने मई 2003 में एंटीगुआ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हासिल किया था।
इंग्लैंड की दूसरी पारी में 251 रन बने, जिसमें रूट का शतक सबसे बेहतरीन प्रदर्शन रहा। मेजबान टीम ने उत्तरी लंदन में उदास दिन पर रोशनी में खेलते हुए पहली पारी में मिली 231 रन की बढ़त को बरकरार रखा।
इंग्लैंड के विकेट लगातार गिरते रहे, कप्तान बेन डकेट (24) ने 136 रन बनाए। ओली पोप (17), और हैरी ब्रूक (37) लंच अंतराल से पहले आउट हो गए। डकेट का आउट होना विशेष रूप से उल्लेखनीय था, क्योंकि वह निशान मदुश्का और एक बेहतरीन दो-मैन कैच का शिकार हुए। एंजेलो मैथ्यूज.
ब्रेक के बाद, विकेट गिरते रहे, लेकिन रूट रिकॉर्ड बनाने के अपने प्रयास में दृढ़ रहे। जेमी स्मिथ (26), क्रिस वोक्स (5), गस एटकिंसन (14) और मैथ्यू पॉट्स (2) सभी ने इंग्लैंड के स्कोर में योगदान दिया, लेकिन रूट के शतक ने मैच का आकर्षण चुरा लिया।
जैसे ही रूट ने तीन अंकों का आंकड़ा छुआ, उन्होंने बेतहाशा खुशी मनाई, अपना हेलमेट उतार दिया और दर्शकों का अभिवादन किया, जबकि उनके साथी खिलाड़ी पवेलियन की बालकनी से तालियां बजा रहे थे।
श्रीलंका के सामने श्रृंखला बचाने की बड़ी चुनौती है, चौथे दिन मुकाबला रोमांचक होने की उम्मीद है क्योंकि इंग्लैंड जीत सुनिश्चित करना चाहेगा जबकि श्रीलंका बाधाओं को पार करते हुए श्रृंखला बराबर करने के लिए संघर्ष करेगा।



Leave a Comment