काउंटी DIV2 2024, GLAM बनाम LEICS 41वां मैच मैच रिपोर्ट, 29 अगस्त – 01 सितंबर, 2024


लीसेस्टरशायर 251 और 3 विकेट पर 144 रन (रहाणे 47*) पीछे ग्लेमोर्गन 550/9 विकेट (इनग्राम 257*, हॉलैंड 4-96) 155 रन से

रहाणे 47 और हैंड्सकॉम्ब 33 रन बनाकर नाबाद थे, लीसेस्टरशायर का स्कोर 3 विकेट पर 144 रन था और वह 155 रन से पीछे था, जब खराब रोशनी के कारण 21.2 ओवर शेष रहते खेल रोकना पड़ा।

भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई दोनों खिलाड़ियों के कैच ग्लेमोर्गन के लेग स्पिनर मेसन क्रेन ने छोड़े, उनके तीन में से दो कैच उनकी अपनी गेंद पर छूटे, जो अंतिम दिन जीत की तलाश में घरेलू टीम के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं।

यह तब हुआ जब ग्लेमोर्गन ने 9 विकेट पर 550 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी और उसकी बढ़त 299 रन की थी, इनग्राम 257 रन बनाकर नाबाद थे, क्रेन ने 49 रन बनाकर दिन की बेहतर शुरुआत की।

ग्लैमरगन ने दिन की शुरुआत मजबूत स्थिति में की और जल्द ही उस ठोस नींव पर आगे बढ़ना शुरू कर दिया, तथा कॉलिन इनग्राम ने पिछले दो दिनों की तरह ही आगे बढ़ना जारी रखा।

अपना पहला दोहरा शतक लगाने के बाद, एक सत्र में सबसे तेज 1,000 रन बनाने वाले ग्लेमोर्गन खिलाड़ी बनने के बाद, उन्होंने अपना पहला 250 रन भी बनाया, और आत्मविश्वास के साथ शांत भाव से आगे बढ़े।

उन्हें क्रेन का अच्छा सहयोग मिला, जो अर्धशतक से एक रन दूर थे, लेकिन सबसे दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हो गए।

इनग्राम ने गेंद को मजबूती से जमीन पर मारा, गेंदबाज रेहान अहमद की उंगली से गेंद टकराई और क्रेन के संभलने से पहले ही गेंद गेंदबाज के छोर पर लगे स्टंप पर जा लगी।

न्यूजीलैंड के फ्रेजर शेट ने 34 रन की तेज पारी खेली, जबकि इंग्राम मुख्य रूप से मैच देख रहे थे, नेड लियोनार्ड ने एक अच्छा चौका लगाया, जिसके बाद लंच से ठीक पहले पारी की घोषणा कर दी गई, उस समय ग्लेमोर्गन के नौ विकेट गिर चुके थे और वह पहली पारी के स्कोर से 299 रन आगे थी।

इनग्राम 257 रन पर नाबाद थे, उन्होंने मैच में एक गेंद को छोड़कर सभी गेंदों पर बल्लेबाजी की, तथा दस घंटे से केवल तीन मिनट पहले बल्लेबाजी की, जबकि ग्लैमरगन ने सुबह अपने कुल स्कोर में 119 रन जोड़े।

लीसेस्टरशायर जब बल्लेबाजी के लिए उतरी तो उसे एक कठिन चुनौती का सामना करना पड़ा, क्योंकि उनके सलामी गेंदबाज इयान हॉलैंड भी बल्लेबाजी की शुरुआत कर रहे थे।

दोनों टीमों को धैर्य की आवश्यकता थी और ऋषि पटेल और हॉलैंड ने टिम वान डेर गुगटेन और फ्रेजर शेट के प्रभावशाली शुरूआती हमलों का सामना किया।

डैन डाउथवेट ने एक रन पीछे ले जाकर पटेल को एलबीडब्लू आउट किया। नेड लियोनार्ड ने गेंद को और भी तेजी से पीछे ले जाकर लीसेस्टरशायर के कप्तान लुईस हिल को बोल्ड कर दिया।

वान डेर गुगटेन ने एक ऐसी गेंद डाली जो ऑफ स्टंप के बाहर उठी थी और हॉलैंड ने उसे प्वाइंट की ओर उछाल दिया जहां बिली रूट ने कैच लपका।

इससे भारत के अजिंक्य रहाणे और आस्ट्रेलिया के पीटर हैंड्सकॉम्ब एक साथ आए, जो हमेशा से ही प्रतिरोध का केंद्र रहे हैं।

ग्लैमरगन के पास मौका था क्योंकि रहाणे ने 32 रन पर मेसन क्रेन को दो कैच एंड बोल्ड मौके दिए, लेकिन लेग स्पिनर ने दोनों को आउट कर दिया, पहला उनके बाएं तरफ नीचे और दूसरा उनके दाएं तरफ तेज।

हैंड्सकॉम्ब जब 26 रन पर थे तब उन्होंने शेट की गेंद को मिडविकेट की ओर हवा में उछाल दिया, जहां एक बार फिर दुर्भाग्यशाली क्रेन ने मौका गंवा दिया।

दिन के अंत में खराब रोशनी को लेकर असमंजस की स्थिति थी, लेकिन मैच का जल्दी समाप्त होना अपरिहार्य था, क्योंकि अंपायरों ने 10 गेंदों के बाद वापस आने का प्रयास किया, लेकिन बढ़ते अंधेरे के कारण उन्हें मैच रद्द करने पर मजबूर होना पड़ा।

Leave a Comment