काउंटी DIV1 2024, SOM बनाम DURH 54वां मैच मैच रिपोर्ट, 29 अगस्त – 01 सितंबर, 2024


डरहम 336 (कार्से 104*, रैने 64, लीच 5-124) और 3 विकेट पर 15 रन के बाद जीत के लिए 405 रन की जरूरत उलट-फेर 5 डिसीजन के लिए 492 और 263 (एबेल 56)

ब्रायडन कार्से निलंबन के बाद वापसी करते हुए शतक भी डरहम को टांटन में समरसेट के साथ विटैलिटी काउंटी चैम्पियनशिप डिवीजन वन मैच के तीसरे दिन संभावित हार की ओर बढ़ने से रोकने के लिए पर्याप्त नहीं था।

मेहमान टीम ने कल की पहली पारी के स्कोर छह विकेट पर 272 रन में 64 रन जोड़कर शुरुआत की और फिर 336 रन पर आउट हो गई, जिसमें कार्से ने 104 रन का योगदान दिया। बेन रेन 62 बना. जैक लीच 41.1 ओवर में 124 रन पर पांच विकेट गिर गए।

इससे समरसेट को पहली पारी में 156 रनों की बढ़त मिली। उन्होंने फॉलोऑन देने से इनकार कर दिया और अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट पर 263 रन बनाए। टॉम एबेल 56 के सर्वोच्च स्कोर के साथ शीर्ष पर है।

खराब रोशनी के कारण एक घंटे की देरी के बाद, घरेलू टीम ने पारी घोषित कर दी, जिससे उनके विरोधियों के सामने 420 रनों का अप्रत्याशित जीत लक्ष्य आ गया, क्योंकि पिच स्पिनरों के लिए मददगार साबित हो रही थी। स्टंप्स तक, वे तीन विकेट खोकर 15 रन बना चुके थे और अंतिम दिन उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

डरहम ने सुबह के सत्र की शुरुआत की और उसे फॉलोऑन की संभावना से बचने के लिए 71 रनों की आवश्यकता थी, कार्से, जो सट्टेबाजी के नियमों के ऐतिहासिक उल्लंघन के लिए तीन महीने का प्रतिबंध झेलने के बाद पहली बार खेल रहे थे, 59 रन बनाकर नाबाद थे और रेन 51 रन बनाकर नाबाद थे।

दोनों ने 15 रन जोड़कर सातवें विकेट के लिए अपनी साझेदारी को 117 रन तक पहुंचाया, इससे पहले कि रैन ने लीच की गेंद को क्रेग ओवरटन के हाथों में पहुंचाया, जिन्होंने स्लिप में पारी का अपना चौथा कैच लपका।

इसके बाद तेज गेंदबाज केसी एल्ड्रिज ने जॉर्ज ड्रिसेल को पवेलियन भेजा, जिन्होंने तेजी से उठती गेंद को शॉर्ट लेग पर रोक दिया, तथा डेनियल हॉग को डाइव लगाकर विकेटकीपर जेम्स रीव के हाथों कैच कराया, जिससे डरहम का स्कोर नौ विकेट पर 305 रन हो गया।

कार्से ने पहले ही लीच की गेंद पर दो छक्के लगाकर अपना शतक पूरा कर लिया था, उन्होंने 161 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और चार छक्के लगाए थे। इंग्लैंड के इस सफेद गेंद के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ने शानदार पारी खेली, लेकिन इससे पहले कि वह फिर से गेंद का सामना कर पाते, आखिरी खिलाड़ी कैलम पार्किंसन लीच की गेंद पर सिली पॉइंट पर कैच आउट हो गए और पारी समाप्त हो गई।

समरसेट की दूसरी पारी की योजना आक्रामक बल्लेबाजी करने की थी, जबकि लुईस गोल्ड्सवर्थी ने एंकर की भूमिका निभाई। साथी ओपनर एंडी उमीद ने लंच से पहले अंतिम ओवर में लॉन्ग-ऑफ पर कैच लपकने से पहले 31 गेंदों पर 28 रन बनाए, ड्रिसेल ने पार्किंसन की गेंद पर मौका भुनाया। अंतराल पर, समरसेट ने एक विकेट पर 41 रन बनाए, 197 की बढ़त के साथ, और दोपहर के हमले के लिए तैयार था।

टॉम लैमनबी ने 34 गेंदों पर 36 रन बनाकर शुरुआत की, वे बेहतरीन लय में दिख रहे थे, लेकिन ड्रिसेल की शानदार ऑफ-ब्रेक से वे चूक गए, जो बाएं हाथ के बल्लेबाज के ऑफ स्टंप को छू गई। इसके बाद एबेल ने धैर्यवान गोल्ड्सवर्थी के साथ 36 रन जोड़े, जिनकी 99 गेंदों की पारी का अंत पार्किंसन की गेंद पर कैच आउट होने से हुआ, उन्होंने अपनी पहली पारी के 38 रन के स्कोर की बराबरी की।

टॉम बैंटन ने अपनी टीम को वह गति प्रदान की जिसकी उन्हें आवश्यकता थी, उन्होंने ड्रिसेल के ओवर में दो छक्के लगाए और पार्किंसन की गेंद पर दो बार गेंद को भी सीमा रेखा के पार पहुंचाया, उन्होंने 28 गेंदों पर 46 रन बनाए, लेकिन मिड-ऑफ पर कैच छूटने से कार्स को विकेट मिल गया। तब तक समरसेट 197/4 के स्कोर पर 353 रन से आगे था।

चाय के समय एबेल 45 रन बनाकर नाबाद थे, जब स्कोर चार विकेट पर 209 रन था। उन्होंने बास डी लीडे की गेंद पर चौका लगाने के लिए एक बेहतरीन एक्स्ट्रा कवर ड्राइव के साथ 69 गेंदों में अपना आत्मविश्वास भरा अर्धशतक पूरा किया, लेकिन इसके तुरंत बाद उसी गेंदबाज की गेंद पर विकेटकीपर ओली रॉबिन्सन के हाथों कैच आउट हो गए, जिससे स्कोर पांच विकेट पर 228 रन हो गया।

रेव और आर्ची वॉन ने 35 रन और जोड़कर बढ़त को 400 के पार पहुँचाया, जब फ्लडलाइट्स चमक रही थीं, अंपायरों ने फैसला किया कि रोशनी बहुत कम है और खेल जारी नहीं रखा जा सकता। एक घंटे बाद 6.05 बजे खेल फिर से शुरू हुआ और घोषणा की गई और डरहम को खेल खत्म होने से पहले अधिकतम 13 ओवर खेलने थे।

उन्होंने दोनों छोर से स्पिन के खिलाफ एक भयावह शुरुआत की, एलेक्स लीज़ ने वॉन द्वारा फेंके गए दूसरे ओवर की पहली गेंद पर कवर पर एक तेज रन लेने की कोशिश की, और बेन मैकिनी एबेल के थ्रो को विकेटकीपर रेव के पास नहीं पहुंचा सके।

ओवरटन की नज़दीकी कैचिंग का हुनर ​​फिर से देखने को मिला जब लीज़ ने लीच की गेंद को लेग स्लिप पर छक्का लगाकर आउट कर दिया। फिर वॉन ने स्कॉट बोर्थविक को बोल्ड कर दिया, गेंद उनके बाहरी किनारे से निकल गई, जिससे डरहम के पास विकेट पर दो नाइटवॉचमैन रह गए और उन्हें एक बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा।

Leave a Comment